विमान का हाइड्रॉलिक पम्प टूटा तो स्टाफ ने रिपेयरिंग के लिए यात्रियों से ही मांग लिए पैसे

पोलैंड की एक एयरलाइन ने उड़ान भरने से पहले विमान की रिपेयरिंग के लिए यात्रियों से ही पैसों की मांग कर दी। यह घटना चीन में हुई। बीजिंग से वारसॉ जाने वाली फ्लाइट के क्रू ने पैसेंजर्स से कहा कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है, जिसकी वजह से उड़ान भरने में देरी आ रही है। इसका रिपेयरिंग बिल भरने के लिए पैसे इकट्ठा करना पड़ेंगे, तभी जाकर विमान टेक ऑफ कर पाएगा। इस पर एयरलाइन को माफी मांगनी पड़ी

यह घटना 12 नवंबर की है। पोलैंड की एलओटी एयरलाइन के एक बोइंग प्लेन का हाइड्रॉलिक पम्प बीजिंग एयरपोर्ट पर खराब हो गया। इसकी वजह से फ्लाइट पहले ही उड़ान भरने से 10 घंटे लेट हो चुकी थी। विमान के रिपेयर होने के बाद रिपेयरमैन को पैसे चुकाने के लिए क्रू ने यात्रियों से पैसे मांगने शुरू कर दिए। इस पर चार यात्रियों ने मिलकर 2500 युआन (करीब 26 हजार रुपए) क्रू को दे भी दिए। पैसे चुकाने के बाद आखिरकार विमान ने उड़ान भरी। 

पोलैंड में यात्रियों को लौटाए गए पैसे
विमान के वारसॉ पहुंचने के बाद रिपेयरिंग के लिए पैसे जुटाने वाले चारों पैसेंजर्स को उनका रिफंड दिया गया। एयरलाइन ने उन्हें मदद के लिए कुछ मुफ्त ऑफर्स भी दिए। हालांकि, घटना पर कंपनी ने बयान जारी कर इसे बीजिंग में मौजूद अपने प्रतिनिधि की गलती बताया।

एलओटी के प्रवक्ता एड्रियन क्यूबिकी ने कहा कि वहां मौजूद प्रतिनिधि के पास जरूरी कैश या क्रेडिट कार्ड होना चाहिए था। यात्रियों से किसी भी हालात में पैसा मांगा जाना गलत है। क्यूबिकी ने रिपेयरिंग के लिए पैसा मांगने वाले कर्मी पर भी निशाना साधा। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

6 साल पहले भी फ्लाइट में मांगे गए थे ईंधन भरवाने के पैसे
2012 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। एयर फ्रांस की पेरिस से बेरूत (लेबनान) जाने वाली फ्लाइट को एयरपोर्ट पर प्रदर्शन की वजह से डाइवर्ट कर दिया गया। हालांकि, इस दौरान विमान का ईधन खत्म हो गया और विमान को सीरिया में उतारना पड़ा। युद्ध प्रभावित सीरिया में तब अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगे थे, जिसके चलते वहां ऑनलाइन लेनदेन की अनुमति नहीं थी। ऐसे में ईंधन भरवाने के लिए फ्लाइट के क्रू को यात्रियों से ही पैसे इकट्ठा करने पड़े थे।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी में बॉलीवुड के कई दिग्गज शामिल नहीं हुए। शादी की फोटोज में दोनों अपने स्टाफ मेंबर्स मसलन बॉडीगार्ड, ड्राइवर, मेकअप मैन, हेयरस्टाइलिस्ट और मैनेजर के साथ दिखाई दे रहे हैं। गुरुवार रात दीपिका-रणवीर ने शादी की फोटो शेयर की थी।  

14-15 नवंबर को रणवीर और दीपिका ने इटली के लेक कोमो में शादी की। इसमें कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से फेरे लिए गए। शादी में करीब 30 लोग शामिल हुए

फिल्म इंडस्ट्री से कोई नहीं पहुंचा : शादी में शाहरुख खान, संजय लीला भंसाली, फराह खान और आदित्य चोपड़ा को इन्विटेशन दिए जाने की खबरें थीं लेकिन किसी के भी शादी में पहुंचने बात सामने नहीं आई। उम्मीद है कि यह सभी सेलेब्स 28 नवंबर को मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में शिरकत करेंगे

Comments

Popular posts from this blog

هل يدخل العراق "مرحلة ضبابية" بعد تشكيل الحكومة بقيادة رئيس الوزراء المكلف مصطفى الكاظمي؟

澳门中联办主任郑晓松坠亡 中国官员坠楼成高频词

يبعث أدب باتلر الأمل في النفوس، وتشكل رواية مثل "حكاية رمزية عن ناثر البذور" دعوة قوية للعمل